कांकेरमुख्य समाचार
Trending

Kanker Government Ration Shop: सरकारी राशन दुकान में संचालक का मनमानी, अंगूठे का निशान लेने के बाद भी नहीं दिया चावल…

Kanker Government Ration Shop: केर जिले के संजय नगर वार्ड में एक सरकारी उचित मूल्य दुकान के संचालक ने हितग्राहियों से अंगूठे के निशान ले लिए और उन्हें महीनों तक राशन नहीं दिया.

कांकेर, Kanker Government Ration Shop: कांकेर जिले के संजय नगर वार्ड में एक सरकारी उचित मूल्य दुकान के संचालक ने हितग्राहियों से अंगूठे के निशान ले लिए और उन्हें महीनों तक राशन नहीं दिया. इसका वार्डवासियों ने विरोध किया और दुकान के बाहर प्रदर्शन कर राशन दुकान संचालक (Kanker Government Ration Shop) को हटाने की मांग की। पार्षद ने खाद्य निरीक्षक को बुलाया। उन्होंने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद लाभार्थी शांत हुए।

अंगूठे का निशान लेने के बाद भी नहीं दिया चावल (Kanker Government Ration Shop)

संजय नगर वार्ड के लोगों ने बताया कि सभी राशन दुकान संचालकों ने अंगूठे का निशान लेने के बाद भी चावल नहीं दिया है. कई लोगों को अंगूठे का निशान लेने के बाद भी करीब तीन माह से चावल नहीं दिया गया है. इसी तरह मोहल्ले के अधिकांश लोगों के अंगूठे का निशान लेने के बाद उन्हें सिर्फ इतना कहा गया कि दो दिन बाद आकर चावल ले जायेंगे और जब वे दो दिन बाद गये तो उन्हें बताया गया कि वे चावल ले गये हैं. संचालक के इस जवाब से लाभुक भड़क गये. इन सभी ने एकजुट होकर संचालक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. लाभुकों ने मौके पर वार्ड पार्षद को बुलाया. पार्षद ने इसकी सूचना खाद्य विभाग के अधिकारियों को दी।

सर्वर डाउन का बहाना करके नहीं देते राशन

सूचना मिलने पर खाद्य निरीक्षक मौके पर पहुंचे और लाभुकों का बयान लिया, जांच की और कड़ी कार्रवाई करने की बात कही. संजय नगर की राबिया खान ने कहा, जब से राशन की दुकान समूह को दी गई है, तब से वे मनमानी कर रहे हैं। वे महीने की 9 तारीख को दुकान खोलते हैं और यहाँ सर्वर डाउन है. जिनको 15 तारीख तक चावल मिल गया उन्हें मिल गया, नहीं तो महीने के अंत में इंट्री कराकर अंगूठा लगवा लेते हैं और कहते हैं कि अगले माह देंगे। इसके बाद अगले महीने भी यही हाल रहता है. किसी को दो माह से अंगूठा लग रहा है तो किसी को दो माह से चावल नहीं मिला है. हमारा अनुरोध है कि दुकान संचालक को हटाया जाए।

 

Related Articles

Back to top button